13-May-2020, Rohtak

रोहतक। कोरोना संकट के दौर में फल-सब्जी खरीदने व खाने से पहले भी लोग सोचने पर मजबूर है कि कहीं इनपर भी तो कोरोना बैठकर नहीं उनके पहुंच गया। इसी के चलते लोग तरह तरह के तरीके अपनाकर इन्हें इस्तेमाल करने से पहले धो रहे है।

तो अब वहीं Nipsy नामक प्रोडेक्ट फल व सब्जियों को धोने के लिए एलोवेरा, नीम व तुलसी के मिश्रण के साथ कंपनी ने बाजार में उतार दिया है। प्रोडेक्ट आयुर्वेदिक पद्ति पर आधारित WHO-GMP सर्टिफाइड एक लिक्विड के रूप में तैयार किया गया है। कंपनी का दावा है कि इसके जरिए आप अब बिना डरे फल और सब्जियों का इस्तेमाल कर सकते हो।

कंपनी का कहना है कि क्योंकि यह प्रोडक्ट नीम, तुलसी, मंजिष्ठा, पुधीना आदि से बना है इसलिए ये ऑर्गेनिक है और इसका कोई साइडइफेक्ट भी नहीं है। कहा भी जाता है कि आयुर्वेद का साइडइफेक्ट वैसे भी होता नहीं है। इसके जरिए सेब पर चढ़ी हुई वेक्स, फलों पर लगी गंदगी, कीटाणु, पेस्टीसाइड, केमिकल आदि को एक चुटकी में हटाया जा सकता है।

कंपनी के इस दावे का अर्थ यह निकाला जा सकता है कि कोरोना काल में अगर यह प्रोडेक्ट बिना साइडइफेक्ट वाला है तो इसे जरूर घर में लाना चाहिए। यह समझकर कि हम महीने में एक बार फल या सब्जी कम लाए। क्योंकि इसका सीधा फायदा हमारी सेहत व सुरक्षा से जुड़ा है।

कंपनी द्वारा अपने प्रोडेक्ट पर लगाए लेबल के अनुसार, इसका इस्तेमाल बेहद आसान है। हमे 20 एमएल सॉल्यूशन को पानी में मिलाना है और उसमें अपने फल-सब्जी को 10 से 15 मिनट तक रखना है। बस फिर बाहर निकालकर साफ पानी से धोना है और उस फल सब्जी को यूज भी कर सकते या फ्रीज में सेफ होकर रख भी सकते है। 500 एमएल प्रोडेक्ट की एमआरपी 490 रूपए अंकित है परंतु कंपनी इसे 390 रूपए में आपके घर पहुंचाने का दावा कर रही है। अगर आप भी इस प्रोडेक्ट को खरीदना चाहते है तो इस नंबर 9416080300 पर प्रात 10 बजे से शाम 6 बजे तक (रविवार को छोड़कर) व्हाट्सएप कर सकते है।

पिछले दो दिनों से डीलएलएफ कॉलोनी निवासी डॉ हैनी जैन ने इस प्रोडेक्ट के बारे में बताया कि उन्होंने यह ऑनलाइन खरीदा है व इस्तेमाल किया है। मार्किट में और आ रहे प्रोडेक्टों के कोई ना कोई साइडइफेक्ट पढ़ने को मिले लेकिन यह प्रोडेक्ट अभी तक पहला ऐसा दिखा जिसका कोई साइडइफेक्ट हो ही नहीं सकता।

 

Share